Uttar Pradesh Anti BHU Mafia Portal 2021 | समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal। Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal 2021 । यूपी एंटी भू माफिया पोर्टल । उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल | एंटी भू माफिया पोर्टल शिकायत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन | UP Anti Bhu Mafia Official Website | उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल शिकायत पंजीकरण

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal 2021

उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी ने राज्य की सभी नागरिकों को सुविधा प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल की शुरूआत की है। Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal के जरिए उत्तर प्रदेश राज्य के सभी किसान तथा नागरिक उनकी जमीनों पर अवैध/ गैर कानूनी कब्जा करने की शिकायतें इस पोर्टल पर दर्ज कर सकते हैं। इस पोर्टल पर राज्य के नागरिकों के द्वारा दर्ज करवाई गई सभी समस्याओं तथा शिकायतों का निवारण राजस्व विभाग के द्वारा शीघ्र अति शीघ्र किया जाएगा। उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल के जरिए राज्य के सभी नागरिक ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal। यूपी एंटी भू माफिया पोर्टल

आप सभी इस बात से भलीभांति परिचित होंगे की हमारे देश में कई लोग ऐसे हैं जो दूसरों की जमीनों को हड़पने के लिए अवैध कब्जा कर लेते हैं और अगर ऐसे में कोई भी नागरिक अपनी जमीन को बचाने के लिए पुलिस स्टेशन या कहीं भी शिकायत दर्ज करवाता है तो उसे डरा धमका कर चुप कराया जाता है । इसी समस्या को मध्य नजर रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी ने यूपी एंटी भू माफिया पोर्टल की शुरुआत की है। इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक तहसील तथा प्रत्येक मंडल में एंटी भू माफिया टास्क फाॅर्स तैयार किया गया है ताकि नागरिकों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाए।

Uttar Pradesh anti BHU Mafia portal पर आवेदक कभी भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। यह पोर्टल 24*7 चालू रहता है।उत्तर प्रदेश राज्य के इच्छुक नागरिक जो अपनी शिकायतों को दर्ज करना आना चाहते हैं उन सभी को उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज करवानी होगी । और एंटी भू माफिया पोर्टल पर प्रदान की जा रही सभी सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त यदि आपके पास अपनी शिकायत से संबंधित कोई फोटो या वीडियो हो तो आप वह भी इस पोर्टल पर अपनी शिकायत के साथ अपलोड कर सकते हैं।

यह भी देखे –>> UP Kaushal Satrang Yojana

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal Register Complaint online

➡️ सबसे पहले आवेदक को उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

anti-bhu-mafia-shikayat

➡️ आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आवेदक को शिकायत पंजीकरण का लिंक दिखाई देगा । आवेदक को इस लिंक पर क्लिक करना होगा।

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal

➡️ अब आवेदक के सामने ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण पत्र खुल जाएगा । आवेदक को इस बीच पर पूछी गई सभी आवश्यक जानकारी जैसे मोबाइल नंबर ईमेल आईडी तथा कैप्चा कोड दर्ज करन  के पश्चात ओटीपी भेजें पर क्लिक करना होगा।

➡️ अब आवेदक को अपने मोबाइल फोन पर एक ओटीपी प्राप्त होगा आवेदक को इस ओटीपी को  दर्ज कर सत्यापित करे के बटन पर क्लिक करना होगा।

➡️ अब आवेदक के सामने एक आवेदन पत्र खुल जाएगा । आवेदक को आवेदन पत्र में पूछी गई सभी आवश्यक जानकारी ध्यान पूर्वक दर्ज करनी होगी । तथा यदि कोई आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध हो तो उसे अपलोड करना होगा।

➡️ सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद आवेदक को सुरक्षित करें के बटन पर क्लिक करना होगा।

➡️ अब आपकी उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर शिकायत पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होती है ।

➡️ आवेदक को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर पंजीकरण प्रमाण पत्र या शिकायत क्रमांक प्राप्त हो जाएगा। आवेदक को इसे भविष्य में प्रयोग के लिए संभाल कर रखना होगा।

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal check complaint status online

➡️ सर्वप्रथम आवेदक को उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

➡️ आधिकारिक वेबसाइट पर के होम पेज पर आवेदक को “शिकायत की स्थिति जाने” का लिंक दिखाई देगा आवेदक को इस लिंक पर क्लिक करना होगा।

Uttar Pradesh Anti BHU Mafia portal

➡️ अब आवेदक के सामने एक नया पेज खुल जाएगा। इस पेज पर आवेदक को अपना शिकायत क्रमांक तत्व मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।

➡️ अब आवेदक के सामने अपनी शिकायत पंजीकरण की स्थिति आ जाएगी।

UP Anti BHU Mafia Portal  check delay in complaint redressal

➡️ सबसे पहले आवेदक को यूपी एंटी भू माफिया पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

➡️ आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आवेदक को अनुस्मारक भेजे का लिंक दिखाई देगा आवेदक को इस लिंक पर क्लिक करना होगा।

Anti BHU Mafia Portal  check delay

➡️ अब आवेदक के सामने एक नया पेज खुल जाएगा । इस पेज पर आवेदक को अपना शिकायत क्रमांक दर्ज कर खोजें के बटन पर क्लिक करना होगा

➡️ अब आवेदक के सामने अपनी शिकायत की स्थिति आ जाएगी। आवेदक इस पेज पर शिकायत के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी प्राप्त कर सकता है।

एंटी भू माफिया पोर्टल क्या है?

उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर राज्य के सभी नागरिक अपनी जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत दर्ज करवा सकती है और इसका निवारण प्राप्त कर सकते हैं।

एंटी भू माफिया पोर्टल की शुरुआत किसने की है?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी के द्वारा शुरू किया गया है।

एंटी भू माफिया पोर्टल को किस राज्य में शुरू किया गया है?

एंटी भू माफिया पोर्टल को उत्तर प्रदेश राज्य में शुरू किया गया है।