UP Rashan Supply Portal| उत्तर प्रदेश सप्लाई मित्र पोर्टल

UP Rashan Supply Portal

UP Rashan Supply Portal:नमस्कार दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल में उत्तर प्रदेश होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल की जानकारी देने जा रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया गया है। और स्तिथि ख़राब होती जा रही है और अब उत्तर प्रदेश के कुछ 15 जिलों को पूरी तरह सील करने का निर्णय लिया है। लखनऊ, कानपुर, फैजाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, सहारनपुर नगर, आगरा, आदि जिलों को पूरी तरह सील कर दिया है। इन जिलों को पूरी तरह सील करने के बाद योगी आदित्यनाथ जी ने यूपी होम डिलीवरी के लिए सप्लाई मित्रा योजना बनाई है। जिससे की किसी को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े और सबको घर का जरूरी सामान मिल जाये।

Latest Updates

UP Rashan Supply Portal

इस के तहत 15 सील जिलों में आप अपने घर से बाहर नहीं निकल सकते और आपको निकलना भी नहीं है ताकि आप और देश दोनों सुरक्षित रहे। इसीलिए लोगों की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको अपने घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाई गई यूपी होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल के तहत आपको अपने घर में ही दैनिक जरूरत की चीजें पहुचायी जाएगी। दोस्तों तो आप हमारे इस ब्लॉक के साथ जुड़े रहे। हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार उत्तर प्रदेश होम डिलीवरी मित्रा का लाभ उठा सकते हैं। UP Rashan Supply Portal

यूपी होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल

कोविड-19 से उत्पन्न हालात में सबको भोजन मिले इस प्राथमिकता के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को ‘होम डिलीवरी सप्लाई मित्र’ पोर्टल शुरू किया। इस मुश्किल समय में राज्य सरकार कि यह प्राथमिकता है की कोविड-19 महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों में सभी को भोजन उपलब्ध मिले , जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।UP Rashan Supply Portal

इसी क्रम में राज्य कर विभाग द्वारा ‘होम डिलीवरी सप्लाई मित्र’ पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल पर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में किराना, राशन आदि दैनिक उपयोग की वस्तुओं की होम डिलीवरी में संलग्न व्यापारियों और डिलीवरी करने वाले व्यक्तियों के नाम, मोबाइल नंबर, जनपद एवं स्थानीय क्षेत्र से संबंधित सूचना उपलब्ध है।

उत्तर प्रदेश होम डिलीवरी सप्लाई मित्र पोर्टल

1. यूपी होम डिलीवरी मित्र योजना डिलीवरी घर में लेने के लिए इस वेबसाइट पर क्लिक करिए

uttar pradesh Home Delivery Mitra

2. सबसे पहले आपको अपने जनपद का चयन करना है। जैसा की निचे फोटो में दिखाया गया है।

3. फिर आपको अपने वार्ड/क्षेत्र का चयन करना है। UP Rashan Supply Portal

uttar pradesh Home Delivery Mitra

4. फिर जिस मोहल्ले /क्षेत्र में सप्लाई की जानी है उसका चयन करे। ये सब करने के बाद आपको निचे विक्रेता का विवरण दिखाई देगा। आप आसानी से उससे कांटेक्ट कर सकते है और अपना जरूरी सामान अपने घर मंगवा सकते है।

इसी तरह “पका हुआ भोजन अथवा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने वालों में अपना नाम सम्मिलित करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना हो

यू पी सप्लाई मित्र पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कैसे करे

इस लिंक पर क्लिक करे और ऑप्शन में से किराना/राशन सामग्री की होम डिलीवरी सूची में अपनी दुकान/व्यापारिक फ़र्म का नाम सम्मिलित करने के लिए क्लिक करें के सबमिटऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।

ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जायेगा । इस पेज पर आपको पूछी गयी जानकारी जैसे उपयोगकर्ता का प्रकार का चयन करना होगा और फिर आपको अपना मोबाइल नंबर भरना होगा।

अपनी सभी जानकारी भरने के बाद आपको सत्यापित करे के बटन पर क्लिक करना होगा । इस तरह आपका रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो जायेगा ।

इसी तरह “पका हुआ भोजन अथवा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने वालों में अपना नाम सम्मिलित करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

UP Rashan Supply Portal से जुडी सभी जानकारिया आज हमने आपको बताई। अगर UP Rashan Supply Portal से जुडी कोई भी चीज़ आपको पूछनी हो तो comment में बताये। पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। धन्यवाद पोस्ट पढ़ने के लिए।