TP Nagar Scheme 2021। Scheme Updates | जमीन बिक्री

TP Nagar Scheme । TP (Transport) Nagar Scheme । Transport Nagar Scheme 2021 । Transport Nagar Scheme Updates

TP Nagar Scheme

नमस्कार आज हम आपको बताने जा रहे है। की फीरोजाबाद-शिकोहाबाद के विकास प्राधिकरण विभाग द्वारा दोबारा से टीपी नगर (ट्रांसपोर्ट नगर) योजना हेतु पंजीकरण लागू किये जायेंगे। विभाग ने इस बात की पुष्टि की है उन्हें उम्मीद है, इस बार ट्रांसपोर्ट भूखंड क्षेत्रों की खरीद में वृद्धि होगी ,और इससे टीपी नगर योजना जल्द ही सुचारु होगी।

Histroy of TP (Transport) Nagar Scheme

आपको बताते चले। की टीपी नगर योजना की शुरुआत वर्ष 2008 में ट्रांसपोर्टरों की बढ़ती हुई मांगो को देखते हुए विप्रा द्वारा की गई। टीपी नगर योजना हेतु विकास प्राधिकरण विभाग ने उसायनी के पास में करीब 13.76 हैक्टेयर भूमि का अधिपत्य किया है। पूर्व में विभाग ने भूमि की दरों को 50 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर सुनिश्चित की थी। भूमि की दरों में उछाल को देखते हुए टीपी नगर योजना के तहत जमीन बिक्री में ट्रांसपोर्टरों की रूचि में कमी दिखाई दी।

Changes About TP (Transport) Nagar Scheme

ट्रांसपोटरों की घटती हुई रूचि को देखते हुए विप्रा जमीन की रेट काम करे का फैसला किया है जिसके तहत विप्रा के अनुसार अब जमीन की कीमत 50 हजार रुपये प्रति मीटर से घटाकर 28 हजार रुपये प्रति मीटर तक तीन चरणों में किया जायेगा। इस स्कीम के तहत प्लाटों के रजिस्ट्रेशन हेतु इसे एक से 31अक्टूबर तक शुरू की गई थी, जिसके तहत इसमें कम से कम आठ प्लाट ट्रांसपोर्टरों द्वारा बुक करवाये गए थे। जिसके तहत पांच 54 वर्ग मीटर के 15-15 लाख के प्लाट व तीन 12वर्ग मीटर के 3.50 लाख के प्लाटो को सम्मिलित किया गया है। इसी बात से प्रेरित होकर विप्रा ने दुबारा से इस स्कीम को लागु करने का फैसला किया है।

इस चरण में रजिस्ट्रेशन की समयाविधि16 नवंबर से शुरू होकर 15 दिसंबर तक की रखी गई है।इस स्कीम के तहत करीब 223 भूखंडों को चार कैटेगरी में बाटा गया है। इस योजना में रजिस्ट्रेशन हेतु चार कैटेगरी के भूखंड को टीपी नगर में शामिल किया गया हैं। जिसमें 173 प्लाट 54 वर्ग मीटर, 10 प्लाट 48 वर्ग मीटर, 17 प्लाट 12 वर्ग मीटर तथा 23 प्लाट 337.5 वर्गमीटर के भूखंड हैं। जिसमें पिछले महीने आठ भूमिक्षेत्रों की बुकिग पहले से हो चुकी है। टीपी नगर योजना में पंजीकरण की एंटीम तिथि 15 दिसंबर है। आपको बता दे की रेगिस्तान के पुनः शुरू होने के दो दिन के भीतर ही 15 फार्म बिक चुके हैं। हमें आशा है कि एक माह में ट्रांसपोर्टर पंजीकरण पिछले माह से अधिक होगा।

For more info  Click Here