Telemedicine Scheme | जम्मू-कश्मीर में टेलीमेडिसिन योजना शुरू होने वाली है।

एक आधिकारिक खबर के अनुसार वित्तीय आयुक्त, स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा, अटल डलू ने इस योजना को सही ढंग सेचलने के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

Telemedicine Scheme

इस योजना को स्वयं प्रधानमत्री मोदी उद्धघाटन करने वाले है 26 दिसंबर को जम्मू और कश्मीर में। इस योजना का नाम है Telemedicine Scheme।
इस योजना को सुचारु रूप से चलने के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा, अटल डलू कई समीक्षा बैठक कर रहे है और निरंतर इसकी अध्यक्षता कर आहे है।
इस योजना का अधिक से अधिक लोग लाभ ले पाए इस लिए कार्ड वितरण की प्रक्रिया तेज कर दी गयी है।

वही मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO) को इस Telemedicine Scheme योजना के तहत पंजीकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया ताकि कोई भी परिवार छूटे नहीं।

यह भी देखे —>>>  PM Gramin Ujala Yojana

Registration for Telemedicine Scheme

इस Telemedicine Scheme के रजिस्ट्रेशन कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के माध्यम के किये जा रहे है। ताकि सेवाओ का प्रभावी ढंग से।

आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के बारे में, वित्तीय आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे देखें कि इस योजना के तहत सभी इनडोर रोगी विभाग (IPD) के मामले COVID रोगियों के अलावा पंजीकृत हैं।

वित्तीय आयुक्त ने विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के प्रशासकों और प्राचार्यों से आरोग्य मित्र की सेवाओं का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए कहा जा रहा है। ताकि आयुष्मान भारत योजना के तहत अधिकतम लोगों को कवर किया जा सके।

अधिकारी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर मेडिकल सप्लाइज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने भी अस्पतालों के लिए दवाइयां उपलब्ध रखने का निर्देश भी दिया गया है।

For more info visit here

Telemedicine Scheme कब शुरू होने वाली है ?

Telemedicine Scheme 26 से शुरू होने वाली है।

Telemedicine Scheme के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करे ?

इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपने नजदीकी CSC सेण्टर में जाना होगा।

Telemedicine स्कीम का शुभारम्भ किसके द्वारा किया जायेगा ?

Telemedicine स्कीम का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जायेगा।