Right To Service Portal, 2021 समय सीमा में कार्य पूरा न होने पर उच्च अधिकारियों के पास Auto Appeal की जा सकेगी।

Right To Service Portal:- नमस्ते ! मित्रो आज हम फिर आपके पास एक अच्छी खबर के साथ आये है। जैसा की आपको अच्छे से पता है। की हरियाणा उन्नति की और अग्रसर है। और हमेशा से आगे रहा है हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने हरियाणा के नागरिको के लाभ के लिए कई सारे पोर्टल वह योजनाए निकाली है और उन सभी योजनाओ से प्रदेश के लोगो का लाभ हुआ है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के कार्यकाल को 30/8 /2021 को 25,000 दिन पुरे हो चुके है। इस उपलक्ष में मुख्यमंत्री जी न एक घोषणा की है। मुख्यमंत्री जी ने एक पोर्टल लॉन्च करने की घोषणा की है पोर्टल का नाम क्या है। कब लॉन्च होगा । यह जानने के लिए हमारे इस लेख को विस्तार से पढ़े।

Right To Service Portal

जैसा की दोस्तों मैं आपको बताना चाहूँगी मुख्यमंत्री जी ने एक प्रावधान किया है। किसी भी अधिकारी को एक समय दिया जाएगा यदि उस समय पर उन्हें जो दिया गया कार्य है। अगर वो कार्य नहीं किया। तो Auto APPEAL एक प्रावधान रखा है। और Auto Appeal पर भी एक समय दिया जाएगा उस पर भी यदि अधिकारी समय पर काम नहीं करता है। तो आगे एक्शन लिया जाएगा। आज कल हमे कोई भी सरकारी काम कराने होते है तो हमे बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कहना का अर्थ यह है की हमे कोई भी Official काम करवाना होता है। और वो काम ONLINE  नहीं हो पाटा है और हमे Offline करवाना होता है। इसके लिए हमे सरकारी दफ़्तर जाना होता है और हम जाते भी है परन्तु कितनी बार हमारा काम समय पर नहीं होता है। और हमे सरकारी दफ़्तर के चक्कर लगाने पड़ते है इस हमारा समय भी खराब होता है और हम बहुत परेशान भी हो जाते है। हमारी इसी समस्या को मध्यनजर रखते हुए।

Right To Service Portal

CLICK THIS ALSO:- हरियाणा सरकारी उचित मूल्य की दुकान के लाइसेंस के लिए अप्लाई करे

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने एक पोर्टल लॉन्च किया है जिसका नाम है Right To Service Portal इसके अंतर्गत यदि हमारा काम समय पर नहीं होता है तो। उच्च अधिकारियों के पास Auto Appeal मतलब हम हमारी शिकायत दर्ज करवाए सकते है बिना किसी के भी दबाव में आये और बिना किसी भी सरकारी दफ़्तरों के चक्कर लगाए या फिर परेशान होए । Right To Service Portal हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के द्वारा 01 /09/2021 (सितंबर )को लॉन्च किया जाएगा।

Right To Service Portal का उद्देश्य

दोस्तों अब हम आगे बात करेंगे Right To Service Portal का मुख्य उद्देश्य यह है की Right to Corruption की जगह Right To Service लागू हो। इसका अर्थ है की प्रदेश में भष्टाचार की जगह सही कार्य हो। किसी भी नागरिक को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने 30/08 /2021 को Right To Service Portal लॉन्च करने की घोषणा की Right To Service Portal 01 01/09 /2021 (1 सितंबर) को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के द्वारा लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह सब कुछ आज आपने इस लेख के जरिये जाना है। उम्मीद है यह लेख आपके लिए लाभदायक रहा होगा। अगर आपको इस लेख में कुछ समझ नहीं आया हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है। हमारे इस लेख को अपने दोस्तों,रिश्तेदारों,इत्यादि तक शेयर करना न भूले। मैं KHUSHBOO DEWATWAL  आपका तहे दिल से शुक्रिया करती हूँ| कि आपने हमारे लेख को पूरा पढ़ा । और आपने अपना कीमती समय इसे पढ़ने में लगाया। एक बार फिर से दिल से धन्यावद !

Right To Service Portal किसके द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

Right To Service Portal हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

Right To Service Portal क्या है?

मुख्यमंत्री जी ने एक प्रावधान किया है। किसी भी अधिकारी को एक समय दिया जाएगा यदि उस समय पर उन्हें जो दिया गया कार्य है। अगर वो कार्य नहीं किया। तो Auto APPEAL एक प्रावधान रखा है। और Auto Appeal पर भी एक समय दिया जाएगा उस पर भी यदि अधिकारी समय पर काम नहीं करता है। तो आगे एक्शन लिया जाएगा। आज कल हमे कोई भी सरकारी काम कराने होते है तो हमे बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Right To Service Portal का उद्देश्य बताईये?

Right To Service Portal का मुख्य उद्देश्य यह है की Right to Corruption की जगह Right To Service लागू हो। इसका अर्थ है की प्रदेश में भष्टाचार की जगह सही कार्य हो। किसी भी नागरिक को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।