Rajasthan New Scheme समर्थ, राजक्विक, सक्षम से बदलेगा Rajasthan

Rajasthan New Scheme | samarth | Rajkik | Sakshyam Scheme in Jhalana | RSLDC

आपको यह जानकार ख़ुशी होगी की अशोक गहलोत द्वारा नए कौशल विकास में 3 योजनाओ को लांच किया गया है । जयपुर सरकार द्वारा  राजक्रिक, सक्षम , समर्थ योजनाओ को लांच किया गया है। राज्य में सभी वर्गो को कौशल विकास कार्यक्रम से जोड़ने का प्रयास किया गया है प्रदेश में 9 साल बाद राज्य कौशल कार्यक्रम को बदला गया है। इसी दौरान सभी योजनाओ से सम्बंधित योजनाओ के लिए पोस्टर भी लांच किया गया है। राजस्थान वासी इन तीनो योजनाओ का लाभ उठा सकते है। अधिक जानकारी के लिए पूरा आर्टिकल ध्यनपूर्वक पढ़े

Rajasthan New Scheme समर्थ, राजक्विक, सक्षम

Rajasthan New Scheme

जैसा कि आप सभी को पता है  कि कोरोना महामारी की वजह से बहुत ही बदलाव आ गया है। इस कारण बहुत से लोग बेरोजगार हो गए है। ऐसे में जो लोग बेरोजगार है उनको रोजगार के साथ साथ स्वरोजगार भी अधिक से अधिक प्रदान करने का प्रयास सरकार कर रही है इस चुनौती का सामना करने के लिए आरएसएलडीसी (RSLDC)कई सालो से यह चल रहा है।

Skill Development Programe शुरू करना आवश्यक है इस योजना में सभी वर्गो को ध्यान में रखा गया है आपदा के सवार्धिक प्रभाव ने समाज को कमजोर बना दिया है। कोरोना के कारण दुनिया में बहुत ही बदलाव हो गया है इसमें बहुत से लोगो का रोजगार चला गया है और इसके लिए नया कौशल कि आवश्कता होगी ताकि उनको अच्छा रोजगार मिल सके। इसी माध्यम से समर्थ और सक्षम युवाओ को मुख्यधारा से जोड़ने का इस योजना से प्रयास किया जा रहा है। 

यह भी देखे –>> All Rajasthan Govt. Schemes