Mukhyamantri COVID-19 Yoddha Kalyan Yojana, जानिए किन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

Mukhyamantri COVID-19 Yoddha Kalyan Yojana | मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना

एक बार फिर MP में शुरू हुई ‘मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना’ की शुरुआत, जानिए किन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

हाल ही में बढ़ते कोरोना केसेस को देख़ते हुवे मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह ने 2020 को शुरू की गयी “मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना” को फिर से शुरू कर दिया है। इस योजना से कोरोना योद्धाओ को लाभ होने वाला है। अगर आप भी एक कोरोना योद्धा है तो इस जानकारी को पूरा पढे और लाभ ले।

Mukhyamantri COVID-19 Yoddha Kalyan Yojana

जैसा की आप सभी जानते है कोरोना वायरस मध्य प्रदेश में तेजी से फेल रहा है और संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इज़ाफ़ा हो रहा है। इस बीच कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अपनी जान पर बाजी लगा कर काम कर रहे कोरोना वारियर्स के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 2020 को बयानी गयी “मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना” को एक बार फिर से शुरू कर दिया है।

Name of SchemeMukhyamantri COVID-19 Yoddha Kalyan Yojana
Launched ByCM Shivraj Singh
BeneficiariesCORONA Warriors
Official website
Benefit50 Lakh financial help to corona warriors
योजना की अवधि1 अप्रैल से लेकर 31 मई 2021

इस योजना के तहत काम के वक्त अगर कोरोना वारियर्स के साथ कोई हादसा हो जाता है या उसकी जान चली जाती है तो राज्य सरकार 50 लाख
रुपये की मदत देगी। और इस योजना का लाभ कोरोना वारियर्स को पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत दिया जायेगा। इस योजना से कोरोना वारियर्स के परिवार को लाभ दिया जायेगा।

Mukhyamantri COVID-19 Yoddha Kalyan Yojana

इस योजना के तहत किन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री द्वारा इस योजना का लाभ स्वास्थ्य स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, गृह विभाग, महिला बाल विकास विभाग एवं नगरीय प्रशासन विभाग के कर्मचारियों को दिया जायेगा। इस योजना के कई मानक भी तह किये गए है जिनके आधार पर लाभ दिया जायेगा।

इन मानकों का होना है जरूरी

कोविड-19 के दौरान सेवा कर रहे दौरान अगर जीवन की हानि होती है या फिर काम के दौरान दुर्घटना में मौत होती है तो कोरोना वारियर्स के परिवार को सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। अगर ऐसी कोई घटना हो जाती है तो परिवार को मेडिकल रिपोर्ट लगाना होगा और अगर दुर्घटना से आकस्मिक मौत होती है तो किसी भी तरह के मेडिकल प्रूफ की आवश्यकता नहीं होगी।

कब तक इस योजना की अवधि

मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना 1 अप्रैल से लेकर 31 मई 2021 तक लागू कर दी गयी है। इसके अलावा सरकार इस तारिक को आगे भी कर सकती है।

Check this also–>> स्वयं का रोजगार स्थापित करने हेतु लोन