Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana 2021

Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana | Mukhyamantri Ghar Ghar Ration Yojana ।Mukhyamantri Ghar Ghar Ration Yojana 2021।Mukhyamantri Ghar Ghar Ration Yojana Delhi 2021।Mukhyamantri Ghar Ghar Ration Scheme 2021। Mukhyamantri Ghar Ghar Ration Scheme ।मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना।मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना 2021 ।मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना दिल्ली। मुख्यमंत्री घर घर राशन स्कीम।घर घर राशन योजना । घर घर राशन योजना 2021 । घर घर राशन योजना दिल्ली ।घर घर राशन स्कीम। मुख्यमंत्री घर घर राशन स्कीम दिल्ली

Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana
Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana 2021 3

Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana 2021

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गयी योजना के बारे बताएंगे इस योजना का नाम मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना है । इस योजना के जरिये दिल्ली सरकार गरीब लोगो को घर घर जाकर (होम डिलीवरी ) राशन पहुँचाएगी।

Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये 21 जुलाई 2021 से मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना शुरू कर दी है। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने कहा है कि मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के तहत दिल्ली वासियो के लिए घर घर राशन वितरित किया जायेगा। अब लोगो को राशन खरीदने के लिए घर से बाहर जाने की ज़रूरत नहीं रहेगी। दिल्ली सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम लिया है जिससे दिल्ली वासियों को कोरोना महामारी के समय में बड़ी राहत मिलेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि दिल्ली के जो लोग दुकान पर जा कर राशन खरीदना चाहते हैं तो उन्हें यह विकल्प दिया जाएगा कि वह दुकान पर जाकर सामान खरीद सकते हैं। अगर वह राशन की होम डिलीवरी चाहते हैं तो वह घर घर राशन योजना का उपयोग क्र सकते हैं और घर बैठे-बैठे ही राशन प्राप्त कर सकते है। मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना से दिल्ली के गरीब नागरिको को काफी फायदा होगा।

मुख्यमंत्री जी ने कहा है की आने वाले 6 से 7 महीने में राशन की हममे डिलीवरी शुरू हो जायेगी और जब दिल्ली में राशन की होम डिलीवरी शुरू होगी उस दिन से केंद्र सरकार की वन नेशन वन राशन कार्ड योजना भी लागु कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना के तहत गेहूँ की जगह आटे की होम डिलीवरी की जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने कहा है की FSI के गोदाम से गेहूँ लिया जायेगा फिर उसका आटा पिसवा कर पैकिंग में दिया जायेगा इसके साथ ही चावल और चीनी भी पैकिंग की जाएगी। और उसे घर-घर जाकर दिल्ली वासियो तक पहुंचाया जायेगा।

Click Here–>>> Free Coaching Plus Financial assistance of Rs. 2500 

Mukhya Mantri Ghar Ghar Ration Yojana 2021 Highlights

Name of SchemeMukhyamantri Ghar Ghar Ration Yojana
Launched byCheif Minister Mr. Arvind Kejriwal
Launch date21 July 2020
BeneficiaryPoor Peoples of Delhi
AimProviding ration to people at home

मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना 2021 का उद्देश्य

कोरोना वायरस महामारी का संक्रमण पुरे देश फैलता जा रहा है जिसके कारण लोगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के लोगो को खाने के लिए राशन खरीदने के लिए काफी देर तक राशन की दुकानों पर लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। इन्ही सब परेशानियों को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली सरकार ने मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना 2021 को शुरू दी है । मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना 2021 के अंतर्गत अब लोगो के घर घर जाकर उन्हें राशन पहुंचाया जायेगा। ताकि लोगो को राशन की दुकानों पर खड़ा नहीं रहना पड़े।

मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना दिल्ली 2021 के लाभ

दिल्ली घर घर राशन योजना का लाभ दिल्ली के गरीब लोगो को दिया जायेगा।
मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना के तहत सरकार द्वारा दिल्ली वासियो को घर घर राशन उपलब्ध कराया जायेगा। ताकि लोगो को राशन की दुकानों पर खड़ा नहीं रहना पड़े।
मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना के जरिये दिल्ली के लोगो को घर बैठे ही आसानी से राशन उपलब्ध करवाया जायेगा।
मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना 2021 के तहत FSI के गोदाम से गेहूँ लिया जायेगा फिर उसका आटा पिसवा कर पैकिंग में दिया जायेगा इसके साथ ही चावल और चीनी भी पैकिंग की जाएगी। और उसे घर-घर जाकर दिल्ली वासियो तक पहुंचाया जायेगा।

Click Here–>>> Delhi Ration Card Online Apply

मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना क्या है?

मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना उन लोगों के लिए है जिनका राशन कार्ड बना हुआ है। वे लोग जो सरकारी राशन की दुकान (PDS) से जाकर राशन लेते हैं वे इसका फायदा उठा सकेंगे।

मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना कब शुरू की गयी है ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये 21 जुलाई 2020 से मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना का लाभ किन्हें मिलेगा?

मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना का लाभ दिल्ली के गरीब लोगो को मिलेगा।

for more details visit the official website : https://nfs.delhi.gov.in/