Mamata Banarjee Kee Party Ka Bada Vaada:खुशखबरी, ममता बनर्जी ने कहा की यदि सत्ता में आये तो हर महिला को गृह लक्ष्मी योजना के तहत 5000-5000 /- रू. प्रतिमाह मिलेंगे

Mamata Banarjee Kee Party Ka Bada Vaada:- आज हम फिर से आपके पास एक नई सुचना के साथ आ गए है। जैसा की आप सभी को पता है की विधानसभा के चुनाव कितने निकट है ऐसे में सभी दल अपने-अपने दाव चल रहे है ऐसे में TMC ने गोवा की महिलाओ के लिए बड़ा एलान किया है। ममता बनर्जी के दल ने बताया की अगर दल सत्ता में आता है तो आप सभी को लाभ होंगे जैसे की हर महीने महिलाओ को 5,000 रूपये मिलेंगे। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए दिए गए लेख कोअंत तक पढ़े।

Mamata Banarjee Kee Party Ka Bada Vaada

गोवा की तृणमूल कांग्रेस प्रभारी महुआ मोइत्रा ने शनिवार को कहा कि ‘गृह लक्ष्मी नाम की योजना के अंतर्गत हर घर की एक महिला को प्रतिमाह 5,000 रुपये Transfer किये जाएंगे, सत्ता में आने के पश्चात् Inflation का मुकाबला करने के लिए ये Money Transfer की जाएगी।जल्द ही गृह लक्ष्मी योजना के अंतर्गत दल Card बांटना शुरू कर देगी। इस Card में एक पहचान संख्या होगी और ये Card TMC के सत्ता में आने के पश्चात ही लागू होंगे।’

इसके साथ ही दल ने कहा कि वो गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, “बीजेपी सरकार गृह आधार योजना के अंतर्गत महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने देती है, परंतु यहाँ भी आय सीमा की वजह से सिर्फ डेढ़ लाख घरों को ही इस योजना का लाभ मिल पाता है।”

Griha Aadhar Scheme

TMC सांसद ने आगे कहा कि Griha Aadhar Scheme के कार्यान्वयन के लिए प्रतिवर्ष 270 करोड़ रुपये की आवश्यकता है, परंतु गोवा की BJP सरकार ने इसके लिए प्रतिवर्ष केवल 140 करोड़ रुपये ही निर्धारित किए हैं। इसकी वजह बहुत से लोगों को Griha Aadhar Scheme का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

TMC सांसद ने ये भी कहा कि दल की गृह लक्ष्मी योजना पर आने वाला अनुमानित खर्च गोवा के कुल बजट का 6-8 % होगा।इस दौरान TMC सांसद महुआ मोइत्रा BJP सरकार पर हमला करते हुए कहा कि “ताजा अध्ययन में ये सामने आया है कि कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव डाला है और इसे पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है।” TMC सिर्फ अकेला ऐसा दल नहीं है जो गोवा में इस प्रकार का एलान कर रही है।

आम आदमी पार्टी भी कर चुकी है वादा

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने भी गोवा में महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए कहा था कि अगर उनका दल सत्ता में आता है। तो गृह आधार योजना के अंतर्गत महिलाओं को दिए जाने वाले पारिश्रमिक में वृद्धि करेगा, उसे 1500-1500 रुपये करेगी।

कांग्रेस ने किया आरक्षण का वादा

वहीं, शुक्रवार को कांग्रेस दल की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि उनका दल अगर सत्ता में आता है। तो महिलाओं को नौकरियों में 30 % का आरक्षण देने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

यह भी देखें:- PM Kisan Tractor Yojana New Update: किसानो के लिए खुशखबरी, अब मोदी सरकार देगी 50 % Subsidy Tractor लेने पर

यह भी देखें:- Divyaangajan Vivaah Protsaahan Puraskaar Yojana: खुशखबरी, अब दिव्यांग युवक-युवती को शादी करने पर मिलेंगे 35,000 रूपये, ऐसे करें आवेदन

यह भी देखें:- Fame India Scheme: खुशखबरी, जनवरी तक बन जायेंगे, 37 Fast Charging Station

 
ममता बनर्जी की पार्टी का बड़ा वादा क्या है?

ममता बनर्जी की पार्टी का बड़ा वादा सत्ता में आने के बाद महिलाओ को प्रतिमाह 5,000 रूपये देना है।

Griha Aadhar Scheme के अंतर्गत कितने रूपये मिलते है?

Griha Aadhar Scheme के अंतर्गत 1500 रूपये मिलते है।

कोंग्रस ने क्या किया वादा ?

कांग्रेस दल की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि उनका दल अगर सत्ता में आता है। तो महिलाओं को नौकरियों में 30 % का आरक्षण देने के लिए कदम उठाए जाएंगे।