Haryana Police Helpline Number | अब हर आपात स्थिति में हरियाणा पुलिस रहेगी हाजिर, 20 मिनट में पहुंचेगी

Haryana Police Helpline Number | Haryana Police Contact Number | Haryana Helpline Number | haryana police helpline no

Haryana Police Helpline Number: अब हर आपात स्थिति में हरियाणा पुलिस रहेगी हाजिर, 20 मिनट में पहुंचेगी – इस योजना के द्वारा बताया गया है कि डायल 112 प्रणाली के सुचारु संचालन के लिए कम से कम 40 करोड़ रुपये लागत से बनया जा रहा है। इस काम के लिए राज्य सरकार द्वारा सी-डैक को 152 करोड़ रुपये की लागत से 630 इनोवा गाड़िया खरीदी जा रही है। साथ साथ इसके लिए 4700 कर्मचारियों को भी रखा गया है ताकि काम भी आसानी से हो इसी तरह तैयारियां पूरी कर ली गयी है, जल्द ही काम को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसमें एंबुलेंस, अग्निशमन वाहन और पुलिस की डायल 100 योजना को भी शामिल किया गया है।

Haryana Police Helpline Number | हर थाने को मिलेंगे दो नए वाहन

इस योजना के माध्यम से कंट्रोल रूम शुरू होने के बाद पुलिस के देरी से पहुंचने की परेशानी समाप्त हो जाएगी। इसमें शहरी क्षेत्र में 15 और ग्रामीण क्षेत्र में 20 मिंट में पुलिस पहुंच जाएगी। यही नहीं साथ साथ हर पुलिस थाने में 2 नए वाहन भी दिए जाएगे। और स्टाफ की ड्यूटी 24 घंटे तक रहेगी। 24 घंटे के बाद वाहन ड्यूटी पर पोस्ट रह सकती है। इससे लोगो को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। समस्या का जल्द ही समाधान निकलेगा। गुरुग्राम और पंचकूला से 26 जनवरी को इसकी शुरूआत हो चुकी है।  और 31 मार्च तक हरियाणा के अन्य सभी जिलों में यह सुविधा शुरू हो जाएगी। सरकार ने प्रदेश के लिए 94 करोड़ रुपये वाहनों के लिए स्वीकृत किए हैं।

इससे पुलिस का बेड़ा और बढ़ जाएगा। इस योजना में इन वाहनों को जनता की सेवा में लगाया जाएगा ताकि वह सुरक्षित रहे। इन वाहनों को वीआईपी अथवा अन्य कोई ड्यूटी नहीं दी जाएगी। सबके लिए एक समान होगा।

Haryana Police Helpline Number

हरियाणा पुलिस हर चुनौती का सामना करने में सक्षम 

हरियाणा पुलिस हर चुनौती में सक्षम है। पुरे विश्व में फैली कोरोना महामारी से बड़े बड़े देशो की स्थति बहुत ही ख़राब हो गयी थी। लोग जब अपने घर में बैठे थे तभी भी हरियाणा पुलिस इतनी गर्मी और महामारी की परवाह किये बिना पुरे देश को सुरक्षा प्रदान करने में लगे रहे। वह भोंडसी स्थित पुलिस प्रशिक्षण एवं अनुसंधान केंद्र में आयोजित दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पुलिसकर्मियों को संबोधित कर रहे थे। प्रशिक्षण में शामिल जवान उच्च शिक्षा प्राप्त हैं। इसमें एमए पास 37, एमएससी के 17, एमकॉम के 13 समेत बीटेक, एमटेक, एमसीए, एमबीए, बीसीए, बीएसएसी व बीकॉम के 145 जवान हैं।

Haryana Police Helpline no: प्रशिक्षण में पहले स्थान पर नीतू देवी, दूसरे पर अंकिता कुमारी व तीसरे स्थान पर राजकुमारी रहीं। इन्हें पुलिस महानिदेशक ने नकद इनाम व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

यह भी देखे –>> Haryana Free Books Scheme

चार भाषाओं में लोगों को मिलेगी सेवा | Haryana Police Contact Number

Haryana Police Contact Number : नागरिक तक सेवाओं की पहुंच बनाने के लिए चार भाषाओ में यह सेवा दी जाएगी। इसमें 2 3 भाषा के लिए बताया गया है जैसे की हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी तथा हरियाणवी भाषा के जानकारों को सेवा सुुचारु करने के लिए लिया गया है। इस माध्यम से यह कर्मचारी प्रदेश भर से आने वाले फ़ोन कॉल को सुनकर आगे रेस्पोंसेदे सकेगी और कोई संदेश भी भेज सकेगी। जो कि शहरी क्षेत्रों में अधिकतम 15 मिनट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 20 मिनट में शिकायतकर्ता के पास पहुंचेगी

For More Visit Haryana Police Website Here

आशा है कि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा आप अपने दोस्तों और परिवारों को शेयर कर। धन्यवाद