Free Ration Card Provided to Sex Workers: 12 हजार से अधिक सेक्स वर्कर्स को राशन उपलब्ध करवाने की एक नयी घोषणा

Free Ration Card Provided to Sex Workers । Ration Services | Free Rashan Card | New Scheme for Sex workers

Free Ration Card Provided to Sex Workers

झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी ने राज्य के 12 हजार से अधिक सेक्स वर्कर्स (sex workers) को राशन उपलब्ध करवाने की एक नयी घोषणा की है। राज्य सरकार के द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (National Food Security Act) के अंतर्गत सेक्स वर्कर्स राशन प्रदान किया जाएगा। रांची जिला प्रशासन के द्वारा घोषणा की गई है की राज्य के इच्छुक सेक्स वर्कर्स जो इस योजना के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है वह सभी ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरीको से आवेदन कर सकते है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के द्वारा देश के सभी राज्य सरकारों को सेक्स वर्करों को राशन मुहैया करवाने का आदेश जारी कर दिया गया है।

इस योजना के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा सेक्स वर्कर्स की निजी जानकारी को गोपनीय रखा जायेगा। और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत सेक्स वर्करों को राशन उपलब्ध करवाया जायेगा।झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कुल 12077 सेक्स वर्कर्स हैं। इस योजना के अंतर्गत राज्य सरकार के द्वारा झारखण्ड राज्य के सभी सेक्स वर्क्स को राशन और खाद सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। 

राज्य के सभी इच्छुक आवेदनकर्त्ता जिला आपूर्ति कार्यालय, प्रखंड आपूर्ति कार्यालय, पंचायत कार्यालय एवं वार्ड कार्यालय में जा कर सभी राशन सम्बंधित सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। या फिर विभागीय पोर्टल www.aahar.jharkhand.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सभी सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकते है।

Free Ration Card

Contact Info

Toll-Free No – 1800-212-5512 and 1967
Mobile No – 8969583111
Landline No – 0651-712-2723
Online Complaint Portal- Click Here