AMRIT VAHINI APP यहां से DOWNLOAD करें, ऑनलाइन बेड बुकिंग, वीडियो कॉल पर डॉक्टर – JHARKHAND GOV for COVID

App available on Google Play Store| Video call on 8595524447 |Official chat board facility for CORONA patients | Benefits of Amrit Vahini app|Amritvahini app download online bed booking video call


झारखंड में कोविड मरीज अब सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में ऑनलाइन बेड बुक कर सकते है। राज्य सरकार द्वारा ने इसके लिए एक ऐप लांच किया है। उस ऐप का नाम है अमृत वाहिनी ऐप । इसके तहत सरकार द्वारा अमृत वाहिनी मोबाइल ऐप ,ऑनलाइन वेबसाइट और साथ ही वीडियो कॉल पर डॉक्टर से परामर्श के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है। इस ऐप के साथ साथ CM हेमंत सोरेट ने चैट बोर्ड का भी शुभारंभ किया है। जिसके माध्यम से मरीज विशेषज्ञ चिकित्सकों से सलाह ले सकते है।

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है ऐप | App available on Google Play Store

आपको बता दे कि अमृत वाहिनी ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उलपब्ध है। जिसके माध्यम से आप डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा आप www.amritvahini.in वेबसाइट पर जाकर पूरे राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में उपलब्ध आईसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और सामान्य बेड की जानकारी ले सकते हैं। आप वेबसाइट या ऐप के द्वारा किसी भी हॉस्पिटल में इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी आसानी से कर सकते है। यह बुकिंग 2 घंटे तक ही मान्य होगी। 2 घंटे से ज्यादा नहीं माना जाएगा। इसके बीच मरीज के नहीं पहुंचने पर बेड किसी दूसरे जरूरतमंद मरीज को दे दिया जाएगा।

AMRIT VAHINI APP

8595524447 पर कीजिए वीडियो कॉल | Video call on 8595524447

सरकार द्वारा एक नंबर जारी कर दिया है। जिसके माध्यम से आप वीडियो कॉल करके विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात कर सकते है। यह नंबर है – 8595524447 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन सेवाओं की लांचिंग के मौके पर कहा कि झारखंड सरकार लोगों को हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में तत्पर है।

CORONA मरीजों के लिए सरकारी चैटबोर्ट सुविधा | Official chatport facility for CORONA patients

इसके अलावा सरकार द्वारा ने चैटबोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध कराया गया है।इस चैटबोट पर कोविड के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है। इसका उपयोग करके लोग डायरेक्ट डॉक्टर से जुड़ सकते है।

अमृतवाहिनी एप एवं पोर्टल से लाभ | Benefits Of AMRIT VAHINI APP Or Portal

अमृतवाहिनी एप और पोर्टल के माध्यम से राज्य के सभी जिलों में कोविड अस्पताल में इसकी सुविधा मिलेगी। इसके माध्यम से सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन युक्त बेड, ICU बेड और सामान्य बेड की पूरी जानकारी मिलेगी. इससे सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में बेड बुक कराने में काफी मदद मिलेगी। इस पोर्टल के माध्यम से हॉस्पिटल में रेमडेसिविर की मांग, प्रबंधन की मॉनिटरिंग और होम आइसोलेशन में इलाजरत संक्रमितों के लिए किट से जुड़ी समस्या का भी समाधान होगा. साथ ही जरूरत पड़ने पर कोरोना संक्रमित मरीज वीडियो कॉल के जरिये डॉक्टर्स से परामर्श भी ले सकेंगे.

यह भी पढ़िए:  Sukanya Samriddhi Yojana