लॉटरी योजना । बिल लीजिये और जीतिए 1 करोड़ रुपए तक का इनाम

लॉटरी योजना| lottery yojana | gst bill lottery yojana | 1 crore lottery scheme| lottery scheme| 1 crore scheme| lottery scheme for gst payers |lottery scheme in india| lottery scheme under gst | gst lottery yojana

लॉटरी योजना
लॉटरी योजना । बिल लीजिये और जीतिए 1 करोड़ रुपए तक का इनाम 3

लॉटरी योजना:- केंद्र सरकार की नयी लॉटरी योजना

जानिए पूरी जानकारी और उठाये पूरा फायदा

खरीदारी कीजिए बिल लीजिये और जीतिए 1 करोड़ रुपए तक का इनाम

लॉटरी योजना

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एक नयी लॉटरी के बारे में इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे है। आप भी जीत सकते है 10 लाख से 1 करोड़ तक का इनाम। जी हा दोस्तों आपने सही सुना 10 लाख से 1 करोड़ तक का इनाम आसानी से जीत सकते है। केंद्र सरकार ग्राहकों को खरीदारी करने के दौरान बिल लेने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से गुड्स एंड सर्विस टैक्स GST के तहत ₹10 लख से ₹1 करोड़ तक के बीच के लॉटरी ऑफर पेश करने की योजना बना रही है।

👉 योजना के अनुसार लॉटरी विजेताओं को पुरस्कार उपभोक्ता कल्याण कोष से दिया जाएगा।
दिल्ली में 4 Feb को आयोजित एसोचैम के एक कार्यक्रम में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क के सदस्य जॉन जोसेफ ने कहा कि GST के तहत हर बिल ग्राहकों को लॉटरी जीतने का मौका प्रदान करेगा। यह ग्राहकों को कर चुकाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। दरअसल खरीदार अपना बिल लेंगे और उसी के जरिए वे लॉटरी जीत सकेंगे।

👉 जोसेफ ने कहा कि GST के तहत प्रत्येक बिल पर लॉटरी जीतने का मौका मिलेगा। इसका ड्रा निकाला जाएगा लॉटरी का मूल्य इतना ऊंचा है कि ग्राहक यही कहेगा कि 28% की बचत नहीं करने पर मेरे पास ₹10 लाख से ₹1 करोड़ तक जीतने का मौका है।

भारत में ज्यादातर लोग कोई भी सामान खरीदते है तो बिल लेना जरूरी नहीं समझते। पर यह हमारे लिए बहुत आवश्यक है की हम जो सामान ख़रीदे उस सम्मान का बिल जरूर ले। ऐसा करने से और किसी का नहीं आपका ही फायदा है। बिल लेने से सरकार को पता रहता है की जो सामान दे रहा है उसने मार्किट में कोण कोण टैक्स भर रहा है। क्युकी बिल लेने के बाद दूकानदार को टैक्स भरना ही होता है। और सब काम सही और एक नंबर का होता है।

अगर आप बिल न ले तो दुकानदार न तो टैक्स भरेगा न ही भविष्य में आपके सामान की जिम्मेवारी लेगा। और न ही कोई वारंटी की गुंजाइश रहती है। इसलिए कोई भी सामान लेते वक्त बिल बहुत जरूरी होता है। और अब तो भररत सरकार भी आपको १ करोड़ जीतने का मौका दे रही है। इसलिए बिल ले और पाए मौका १ करोड़ जीतने का।

हर बिल होगा लॉटरी टिकट

यह ग्राहक की आदत में बदलाव से जुड़ा सवाल है योजना के तहत खरीदारी के बिलों को पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। यानी कि हर फील्ड का बिल लॉटरी टिकट होगा। लॉटरी ड्रा कंप्यूटर सिस्टम के जरिए अपने आप होगा। विजेताओं को इसकी सूचना दी जाएगी। GST प्रणाली के तहत 4 , 5 , 12 , 18 और 28% है। इसके अलावा विलासिता और अहित कर उत्पादों पर कर के ऊपर सबसे ऊंची दर से कर लगने के अलावा उपकर भी लगता है।

GST काउंसलिंग से मंजूरी का इंतजार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई वाली GST परिषद प्रस्तावित लॉटरी योजना की समीक्षा करेगी। परिषद यह भी फैसला करेगी कि इस योजना के तहत न्यूनतम बिल की सीमा क्या हो इस कोर्स में मुनाफाखोरी रोधक कार्रवाई से प्राप्त राशि को स्थानांतरित किया जाता है। GST कोष में कमी की वजह को दूर करने के लिए सरकार व्यापार से उपभोक्ता 100 दो में विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही हैं। इनमें लॉटरी और QR कोड संहिता आधारित लेनदेन को प्रोत्साहन देना शामिल है।

तो अब से ध्यान रखियेगा हर सामान खरीदते वक्त अपना बिल जरूर ले क्युकी आप जीत सकते है 10 लाख से 1 करोड़ तक का इनाम

तो दोस्तों किसी लगी यह जानकारी हमे कमेंट करके बताये और अगर आपको कुछ पूछना है तो आप कमेंट बॉक्स में बेझिजक पूछ सक

लॉटरी योजना से जुडी सभी जानकारिया आज हमने आपको बताई। अगर लॉटरी योजना से जुडी कोई भी चीज़ आपको पूछनी हो तो comment में बताये। पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। धन्यवाद पोस्ट पढ़ने के लिए।